राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का कांग्रेस पर करारा हमला, कहा- कांग्रेस प्रवक्ता ले रहे हिंसा का सहारा

नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रेम की बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता हिंसा का सहारा ले रहे हैं। राठौड़ ने यह टिप्पणी तब की जब यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स(एनयूजे) ने उन्हे कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ एक ज्ञापन भेजा।

राठौड़ ने कहा, नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स ने मुझे एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें उन्होंने कांग्रेस के एक आधिकारिक प्रवक्ता के व्यवहार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है जिन्होंने मेरा मानना है कि कल संभवत: एक सीधे प्रसारण के दौरान राष्ट्रीय चैनल पर एक एंकर के साथ दुर्व्यवहार किया और अपमानित किया। ’’ उन्होंने कहा कि उनको बताया गया है कि इसी कांग्रेस प्रवक्ता ने कुछ दिनों पहले भी एक पत्रकार के साथ बदसलूकी की थी।

राठौर ने कहा कि ऐसी घटनाएं लोकतंत्र में एक बहुत गलत संदेश देती हैं। उन्होंने कहा कि अगर यह एक राष्ट्रीय नेटवर्क पर लाइव प्रसारण के दौरान हुआ है तो क्षेत्रीय इलाकों और छोटे शहरों में पत्रकारों की क्या सुरक्षा रह जाएगी।

मंत्री ने कहा , ‘‘ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इसे बहेद गंभीरता से लेना चाहिए जो लगातार प्यार और अहिंसा की बात कर रहे हैं लेकिन उनकी पार्टी के प्रवक्ता हिंसा का रास्ता अख्तियार कर रहे हैं। उन्हें इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। लोकतंत्र को इतने निम्न स्तर पर नहीं ले जाना चाहिए।’’ एनयूजे के महासचिव मनोज वर्मा ने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने टीवी के एक पत्रकार को धमकी दी और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

Related Articles