हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

0

नई दिल्ली| संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा की कार्यवाही आज पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। बुधवार 13 वें दिन सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया। हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा
राज्यसभा में सभापति एम. वेंकैया नायडू ने जैसे ही प्रश्न काल शुरू करने की कोशिश की तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्य हाथों में प्लाकार्ड लिए और नारेबाजी करते हुए सभापति के आसन के पास पहुंच गए।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने हंगामे के बीच सभापति से इराक में लापता 39 भारतीयों की मौते मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा कथित तौर पर तथ्यों को छिपाने और एससी/एसटी अधिनियम के मुद्दे को लेकर चर्चा कराने की मांग की।

नायडू ने आजाद को इन मुद्दों पर नोटिस देने को कहा। इसी बीच, तेदेपा सदस्यों के जारी हंगामे के बीच कांग्रेस सांसद भी सभापति के आसन के पास पहुंच गए।

नायडू ने विरोध प्रदर्शन कर रहे सदस्यों से कई बार सदन की व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया। लेकिन हंगामा न रुकता देख आखिरकार उन्होंने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी । वहीँ लोकसभा में बुधवार को भी सदन की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न हुआ, जिसके चलते सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

loading...
शेयर करें