पंजाब में कैप्टन अमरिंदर का सामने करने के लिए बीजेपी ने इस नेता को बनाया नया अध्यक्ष

0

चंडीगढ़। बीजेपी ने शनिवार को राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। अमृतसर के पूर्व मेयर मलिक ने केंद्रीय मंत्री विजय सांपला का स्थान लिया है। भाजपा के नए पंजाब अध्यक्ष को केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का करीबी माना जाता है। जेटली को पिछले लोकसभा चुनाव में अमृतसर सीट से कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

मलिक 2016 में पंजाब से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे

अध्यक्ष पद पर अपनी नियुक्ति की नई दिल्ली में घोषणा के बाद मलिक ने मीडिया से कहा कि वह पंजाब में पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अकाली दल के साथ भाजपा का गठबंधन जारी रहेगा। मलिक 2016 में पंजाब से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे।

मलिक का राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के साथ नजदीकी रही है

सूत्रों के अनुसार मलिक का राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के साथ नजदीकी रही है। उन्हें पार्टी की कमान ऐसे नाजुक समय में सौंपी गई है जब प्रदेश में भाजपा की हालत अच्छी नहीं है। एक साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी अपने हिस्से की 23 सीटों में से केवल तीन सीट पर ही सिमट कर रह गई और गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव भी हार गई।

पंजाब में विजय सांपला को लेकर नाराजगी बढ़ रही थी

पंजाब में विजय सांपला को लेकर नाराजगी बढ़ रही थी। इसके चलते प्रदेश में पार्टी दो धड़ों में बंटी हुई थी। एक धड़ा अकाली दल से गठबंधन तोड़ने या लोकसभा सीटों का समीकरण बदलने के पक्ष में है। दरअसल, भाजपा के अंदरूनी सर्वेक्षणों में पार्टी की हालत चिंताजनक दिखाई गई है। भाजपा अगर इस साल कई राज्यों में होने जा रहे चुनाव में हारी तो सीधे 2019 के समीकरण बिगड़ेंगे।

loading...
शेयर करें