पश्चिम बंगाल की 5 राज्यसभा सीटों में से 4 टीएमसी और एक कांग्रेस ने जीती, छत्तीसगढ़ से भाजपा विजयी

0

कोलकाता: देश के छह राज्यों में राज्यसभा की 25 सीटों के लिए हुए मतदान के बाद अब सभी को नतीजों का इन्तजार है। कई राज्यों से नतीजे सामने भी आने लगे हैं। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की पांच राज्यसभा सीटों और छत्तीसगढ़ की एक सीट पर हुए मतदान के नतीजें सामने आ चुके हैं। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस जबकि छत्तीसगढ़ में भाजपा के पक्ष में नतीजे आए हैं।

पश्चिम बंगाल की पांच राज्यसभा सीटों के लिए छह उम्मीदवार मैदान में थे। राज्य के पांच राज्यसभा सीटों के नतीजे आ गए हैं। टीएमसी के सभी चारों उम्मीदवार और कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने जीत दर्ज की है। वामदल की ओर से चुनाव लड़ रहे सीपीएम नेता रॉबिन देब को हार मिली है।

छत्तीसगढ़ की एक राज्यसभा सीट के लिए चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी आमने सामने थे। कांग्रेस ने लेखराम साहू को उतारा है तो बीजेपी ने सरोज पांडेय को प्रत्याशी बनाया था। आज हुए चुनाव में बीजेपी की सरोज पांडेय ने जीत दर्ज की है।

आपको बता दें कि 6 राज्यों की 25 सीटों पर चुनाव के लिए मतदान हुए। जिसमें सबसे ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश (10) हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की पांच, कर्नाटक की चार, तेलंगाना की तीन, झारखंड की दो, छत्तीसगढ़ की एक और केरल की एक राज्यसभा सीट पर वोटिंग हुई है।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी से सपा-बसपा और कांग्रेस मिलकर मुकाबला कर रहे हैं, तो वहीं बाकी राज्यों में भी क्षेत्रीय क्षत्रपों, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। नतीजे आने शुरू हो गए हैं।

loading...
शेयर करें