राकेश झुनझुनवाला ने नई एयरलाइन के लिए 70 विमानों की बनाई योजना

समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबित, निवेशक 35 मिलियन अमरीकी डालर (लगभग 260 करोड़ रुपये) का निवेश करने पर विचार कर रहा है और उसके पास वाहक का 40 प्रतिशत हिस्सा होगा।

मुंबई: भारत के प्रमुख शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला अपनी आगामी अल्ट्रा-लो कॉस्ट एयरलाइन अकासा एयर के लिए 70 विमान रखने की योजना बना रहे हैं। बुधवार को झुनझुनवाला ने विश्वास व्यक्त किया कि नई एयरलाइन के पास स्थापना के चार वर्षों के भीतर ये 70 विमान होंगे क्योंकि आने वाले दिनों में और लोग हवाई यात्रा करेंगे।

झुनझुनवाला ने कहा, “अल्ट्रा-लो कॉस्ट एयरलाइन को अकासा एयर कहा जाएगा और टीम, जिसमें डेल्टा एयर लाइन्स इंक के एक पूर्व वरिष्ठ कार्यकारी शामिल हैं, ऐसे विमानों को देख रही है जो 180 यात्रियों को ले जा सकते हैं।” उन्होंने कहा- मैं मांग के मामले में भारत के उड्डयन क्षेत्र पर बहुत, बहुत आशावादी हूं।

झुनझुनवाला का बड़ा दांव 

समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबित, निवेशक 35 मिलियन अमरीकी डालर (लगभग 260 करोड़ रुपये) का निवेश करने पर विचार कर रहा है और उसके पास वाहक का 40 प्रतिशत हिस्सा होगा। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि आने वाली एयरलाइन को अगले 15 दिनों में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल जाएगा। भारत के वॉरेन बफेट के नाम से मशहूर झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर शेयर बाजार के पार्टिसिपेंट्स करीब से नजर रखते हैं।

वह एक योग्य चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और एसेट फर्म रेयर एंटरप्राइजेज का प्रबंधन करते हैं। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक वह ज्यादातर फाइनेंस, टेक्नोलॉजी, रिटेल और फार्मा सेक्टर के शेयर खरीदते हैं। ट्रेंडलाइन के आंकड़ों के अनुसार, झुनझुनवाला के पास सार्वजनिक रूप से 36 शेयर हैं, जिनकी कुल संपत्ति 18,867 करोड़ रुपये से अधिक है।

यह भी पढ़ें: ममता, सोनिया ने मिलाया हाथ, ताश के पत्तों पर जबरदस्त मोर्चा

Related Articles