लखनऊ से राकेश ने भरी हुंकार, किसान न झुकेगा न हटेगा तो, पुलिस ने डाल दिया ताला

लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ (lucknow) की सरजमीं पर कदम रख कर बीजेपी सरकार को खुले तौर पर चेताया है। राकेश (Rakesh) ने सीधे तौर पर कहा है कि अब किसान ना झुकने वाला और ना हटने वाला है। जब तक सरकार किसान बिल को उनके पक्ष में नहीं करेगी, तब तक सभी किसान इसी तरह से विरोध-प्रदर्शन करते रहेंगे और बॉर्डर पर डटे रहेंगे।

पुलिस और कार्यकर्ताओं में हुई नोकझोंक

राकेश टिकैत के लखनऊ आते ही मानो राजनीति को एक नई हवा मिल गई हो। कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे कार्यक्रम में किसानों को समर्थन देने के लिए समाजवादी छात्र सभा, आप छात्र विंग, एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंच गए। भीड़ होने पर कार्यकर्ताओं को पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए रोक लिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। सिरोज़ कैफे के गेट पर पुलिस ने ताला जड़ दिया। पुलिस के इस रवैया से क्रोधित कार्यकर्ताओं ने इसे तानाशाह रवैया बताते हुए जमकर नारेबाजी की।

सिरोज कैफे में डाला गया ताला

गोमतीनगर स्थित अंबेडकर पार्क के सामने सिरोज कैफे में राकेश टिकैत का एक कार्यक्रम आयोजित था। शुक्रवार को हुए इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के सैकड़ों कार्यकर्ता किसानों को समर्थन देने पहुंचे। सभी की भीड़ एकत्रित होता देख पुलिस ने किसी को भी अंदर जाने नहीं दिया। जिसकी वजह से आक्रोशित कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हालांकि, गेट में ताला डाल देने की वजह से कार्यकर्ता अंदर नहीं जा सके और उन्हें वहां से ही वापस जाना पड़ा।

 

Related Articles