किसान आंदोलन खत्म होने के बाद एक और महापंचायत, राकेश टिकैत यूपी चुनाव के रुख पर सकते हैं खुलासा

कैराना में महापंचायत होनी है. जिसको लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है

किसान आंदोलन खत्म होने के बाद दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसान अब अपने अपने पिंड यानि घरों की ओर वापसी कर रहे है. इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. जो आपको बता रहे है. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत अभी लौटने के मूड़ में नहीं हैं. बताया जा रहा है कि 12 दिसंबर को यूपी के कैराना में धन्यवाद किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता द्वारा कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. आपको बता दें कि यूपी का कैराना वही क्षेत्र है, जहां कभी पलायन का मुद्दा गरमाया था. पिछले दिनों यूपी के सीएम योगी भी कैराना पहुंचे थे.

महापंचायत में टिकी सभी की नजरें

कैराना में आयोजित हो रही महापंचायत पर सभी की नजरें बनी हुई हैं. कृषि कानूनों की वापसी और अन्य मांगों पर सहमति के बाद यह पहली महापंचायत भी है. ऐसे में इस बात की उम्मीद की जा रही है कि यूपी विधानसभा चुनाव पर भी टिकैत अपना रुख साफ कर सकते हैं. राकेश टिकैत अलग-अलग पंचायत क्षेत्रों का दौरा करते रहे हैं, जहां उन्होंने बीजेपी को हराने की हुंकार भरी है. उन्होंने भले ही किसी दल का समर्थन नहीं किया, लेकिन बीजेपी का विरोध हर बार किया है.

राकेश टिकैत ने किसानों से आने की अपील की

राकेश टिकैत ने किसानों से कैराना आने की अपील भी की है. उन्होंने कहा कि कैराना बाईपास पानीपत रोड कैराना में आयोजित किसान महापंचायत में उपस्थित रहूंगा. आप सभी अपनी-अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें. इससे पहले राकेश टिकैत ने बताया कि किसान अपने-अपने घर जा रहे हैं, लेकिन हम 15 दिसंबर को घर जाएंगे, क्योंकि देश में हजारों धरने चल रहे हैं, हम पहले उन्हें समाप्त करवाएंगे और उन्हें घर वापस भेजेंगे.

यह भी पढ़ें- ताजनगरी में कड़ी सुरक्षा के बीच CM योगी की फ्लीट को ‘सांड’ ने दी सलामी, तस्वीरें देख आप भी चौक जाएंगे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles