IPL
IPL

आज रात तय होगा किसान आंदोलन का भविष्य, विपक्ष के समर्थन के बीच भारी फ़ोर्स तैनात

राहुल गांधी, संजय सिंह, प्रियंका गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने टिकैत के समर्थन में आवाज बुलंद की है, राकेश टिकैत को धरना स्थल से हटाने के लिए भारी फ़ोर्स की तैनाती की गई है।

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस (The Republic Day) के दिन ट्रैक्टर परेड (Tractor parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली की सीमाओं को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने धरना स्थल खाली कराने  के लिया गाजियाबाद (Ghaziabad) में भारी फ़ोर्स तैनात कर दी है। दूसरी तरफ गुरुवार शाम को धरना स्थल से भावुक स्पीच देने के बाद एक बार फिर से किसानों के समर्थन में माहौल बनने लगा है।

राहुल गांधी, संजय सिंह, प्रियंका गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने टिकैत के समर्थन में आवाज बुलंद की है, वहीं किसान आंदोलन (farmers protest) को लेकर आगे की रणनीति के लिए मुज्जफरनगर में टिकैत के गांव सिसौली में किसानों की महापंचायत आयोजित की गई। जिसको राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के बड़े भाई और भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने संबोधित किया है।

बड़ी सख्या में गाजियाबाद पहुंच रहे किसान

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के भावुक होने से किसान गुस्से में आ गए है, हरियाणा (Haryana) के कई जगहों पर किसानों ने चक्का – जाम किया। जींद- चंडीगढ़ मार्ग को किसानों ने कंडेला में जाम कर दिया, किसान नारेबाजी करने लगे कि राकेश टिकैत से पहले पुलिस हमें गिरफ्तार करे। राकेश टिकैत के समर्थन में बड़ी सख्या में आधी रात से ही किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने लगे है।

Rakesh Tikait को धरना स्थल खाली कराने के लिए भारी फ़ोर्स तैनात

वहीं 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर कर दी गई है। शशांक शेखर सुधी और एओआर मंजू जेटली ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर दिल्ली सीमा (Delhi border) और लाल किले (Red Fort) में हुई हिंसा को लेकर NIA से जांच की मांग की गई है। जिस तरह से राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को धरना स्थल से हटाने के लिए भारी फ़ोर्स की तैनाती की गई है और आने जाने वाले सारे रास्ते को बंद कर दिया जा रहा है, उससे आने वाले कुछ पल किसान आंदोलन के लिए काफी अहम हो गया है।

इसे भी पढ़े; बीजेपी विधायक ने किया पलटवार, देश का अपमान कर मानसिक संतुलन खो बैठे हैं टिकैत

Related Articles

Back to top button