राकेश टिकैत के काफिले पर हमला, कार के शीशे टूटे, ABVP नेता समेत 16 गिरफ्तार

अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हमले में राकेश टिकैत और राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर के ससुर राजाराम मील के सुरक्षाकर्मी से हथियार भी छीनने की कोशिश की गई थी।

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन के नेता और प्रवक्ता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) पर राजस्थान के अलवर ज़िले में हमला हुआ है। इसकी जानकारी खुद राकेश टिकैत ने दी है। इस हमले में उनकी गाड़ी के शीशे टूट गए हालांकि इस हमले में किसी को भी किसी तरह की चोट नहीं आई है। हमले के बाद इसकी जानकारी राकेश टिकैत ने ट्वीट कर दी थी।

इस हमले के बाद राकेश ने कहा है कि बीजेपी ( BJP ) के गुंडों द्वारा मुझ पर हमला किया गया है। उन्होंने ने ट्वीट कर कहा है कि, राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड पर भाजपा के गुंडों द्वारा मुझ पर जानलेवा हमला किया गया, बतादें कि हमले के दौरान अज्ञात लोगों ने राकेश टिकैत पर स्याही भी फेंकी थी। इस मामले में की गई एफआईआर के मुताबिक़ करीब 33 लोगों ने हमला किया था। जिसमे अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हमले में राकेश टिकैत और राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर ( DGP ML Lather ) के ससुर राजाराम मील के सुरक्षाकर्मी से हथियार भी छीनने की कोशिश की गई थी।

किसान नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो-PTI)

राकेश टिकैत पर इस तरह के हमले के बाद किसान नेताओं ने बीजेपी को ज़िम्मेदार ठहराया है। वहीँ हमले के बाद गाजियबाद ( Ghaziabad ) में किसानो द्वारा जमकर प्रदर्शन भी किया गया है। नाराज़ किसान प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 9 को ब्लॉक कर दिया। जिसके काफी देर बाद यातायात के लिए राजमार्ग को खोला गया। इस हमले के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने भाजपा पर आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े: हथियारों की अवैध फैक्टरी का पुलिस ने किया भंडाफोड़, कई हुए गिरफ्तार एक हुआ फरार

Related Articles