अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन देने के सवाल पर भड़के राम गोपाल यादव, दी गाली

0

लखनऊ। मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही राजनीति में हलचल मची हुई है। विपक्ष ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव रखा है जिसके बाद मोदी सरकार को अपने आपको साबित करना है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी है। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव गाली देकर सुर्ख़ियों में आगये हैं।

राम गोपाल यादव

जी हाँ, जब उनसे एक पत्रकार ने राम गोपाल यादव से पूछा कि इस दौरान आपकी पार्टी किसे अपना समर्थन देने वाली है। भड़कते हुए उन्होंने गाली दी और कहा कि नहीं बताउंगा क्या स्टैंड है, रोज एक ही बात पूछते हो…C###@@@ हो क्या”। उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से नाराज तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की अपील की थी।

से लोकसभा की कुल सीटों की संख्या 543 है। इसमें 9 सीट खाली है। यानि इस वक्त लोकसभा के पास कुल 534 सांसद हैं। इस तरह सरकार बनाने के लिए बीजेपी को सिर्फ 268 सीटें चाहिए। जबकि बीजेपी के पास खुद 272 सांसद हैं। बाकी अन्य पार्टियां के सदस्य भी उसके साथ है। फिलहाल बीजेपी सरकार को कोई खतरा नहीं है।

इन अन्य दलों का भी समर्थन बीजेपी के पास है

शिवसेना 18, एलजेपी 6, अकाली दल 4, आरएलएसपी 3, अपना दल 2, जेडीयू 2 और एनआर कांग्रेस, पीएमके, एनपीपी, एनडीपीपी, एसडीपी के एक-एक सांसद हैं।

इस तरह सरकार को कोई खतरा नहीं लेकिन अगर किसी और पार्टी ने उनका साथ छोड़ा तो विपक्ष की बड़ी जीत साबित होगी। क्योंकि विपक्ष आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी दलों को लामबंद करने की कोशिश में जुटी है।

loading...
शेयर करें