Kalyan Singh के नाम पर होगी राम जन्मभूमि की सड़क और अलीगढ़ एयरपोर्ट

Kalyan Singh के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की गई है। आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान-हिमाचल के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का शनिवार देर रात निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पिछले डेढ़ महीने से कल्याण सिंह लखनऊ स्थित SPGI में भर्ती थे, जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की गई है। आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें, अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि (Ram Janmbhoomi) की ओर जाने वाली सड़क (Road) का नाम प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर होगा। इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जायेगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने किया बड़ा ऐलान 

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने प्रदेश के 5 जिलों में एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग करने का ऐलान किया है, इसमें लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलन्दशहर और अलीगढ़ में एक एक सड़क कल्याण सिंह मार्ग के नाम से होगी। बतौर सीएम कल्याण सिंह की विधानसभा में दी गई स्पीच को संकलन कर उसे जारी किया जाएगा। अगले 5 दिन में इसका वीडियो जारी किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का आज बुलंदशहर जिले के नरौरा स्थित राजघाट पर अंतिम संस्कार होगा। उनकी अंतिम यात्रा में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल ने देश के पहले स्मॉग टॉवर का किया उद्घाटन

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles