गोरखपुर पहुंचे Ram Nath Kovind, विश्वविद्यालयों को देंगे सौगात

स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार देर शाम गोरखपुर पहुंच चुकेथे। यहां उन्होंने सारी व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की है।

गोरखपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से वह कार्यक्रम स्थल की पिपरी के लिए रवाना होंगे। President अपने इस दौरे में यूपी के पहले आयुर्वेद विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे, बाद में गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय का भी लोकार्पण करेंगे।

देर रात गोरखपुर पहुंचे CM 

यह दोनों कार्यक्रम दो स्थानों पर हैं जहां की तैयारियों को जिला प्रशासन ने अंतिम रूप दे दिया है। स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार देर शाम गोरखपुर पहुंच चुकेथे। यहां उन्होंने सारी व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की है। विमान से उतरने के बाद राष्ट्रपति गोरखपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए भटहट ब्लाॅक के पिपरी और सोनबरसा जाएंगे जहां वह कार्यक्रम में शरीक होंगे। इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी साथ होंगी।

शिलान्यास और भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद उपस्थित लोगों को वह संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से ही दोपहर को महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर पहुंचेंगे जिसके बाद विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे।

पिछले एक हफ्ते से गोरखपुर में जोरदार बारिश हो रही है। प्रशासन ने बावजूद इसके सभी तैयारियों को अंजाम दिया है, वाटरप्रूफ पंडाल बनाए गए हैं। हेलीपैड पर सेना के हेलीकॉप्टर को उतारकर सफल लैंडिंग की टेस्टिंग भी की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: Joe Biden ने लिया बदला- Afghanistan में ISIS-K आतंकी के खिलाफ एयरस्ट्राइक

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles