सामने आई राम मंदिर बनने की तारीख, जानिए कब बनेगा अयोध्या में मंदिर

1

SWAMY_765376fनई दिल्ली अयोध्‍या में राम मंदिर बनने की आस लगाए लोगों के लिए एक अच्‍छी खबर है। बीजेपी की तरफ से अयोध्या में राम मंदिर बनाने की तारीख पहली बार सामने आई है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि इस साल दिसंबर तक अयोध्या में राम मंदिर बनाने का काम शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : ‘राम मंदिर बनाने के लिए कानून बनाए संसद’

राम मंदिर निर्माण के लिए तराशे गए पत्‍थरों का शिला पूजन हो चुका है। शिला पूजन के बाद इन पत्‍थरों को एक नई जगह रामसेवकपुरम में रखा जा रहा है। यहां से इनको निर्माण स्‍थल पर भेजने का काम शुरू हो चुका है।

विपक्ष लगातार लगा रहा आरोप

अयोध्या का मामला अभी कोर्ट में है। स्वामी ने ये भी कहा कि उन्हें कोर्ट केस का स्टेटस मालूम है। अगस्त सितंबर तक कोर्ट का फैसला आ जाएगा और दिसंबर से राम मंदिर का काम शुरू हो जाएगा। विपक्ष अभी तक बीजेपी पर आरोप लगाता था कि बीजेपी वाले राजनीतिक फायदे के लिए राम मंदिर का मुद्दा उठाते हैं लेकिन ये मंदिर बनने की तारीख नहीं बताते हैं।

शिवसेना ने पूछी थी तारीख

संसद में भी विपक्ष ने हंगामा हुआ था तब सरकार ने कहा था कि मंदिर कोर्ट के फैसले के बाद ही बनेगा लेकिन पत्थर तराशने पर कोई रोक नहीं है। आपको बता दें कि राम मंदिर को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद शिवसेना ने कहा था कि जल्द ही उन्हें राम मंदिर के निर्माण की तारीख बतानी चाहिए।

loading...
शेयर करें