राम मंदिर निर्माण का प्रस्ताव होगा पारित, ये हिंदूवादी संगठन कर रहा तैयारी

लखनऊ। हाल ही में विश्व हिन्दू परिषद की दो दिवसीय वार्षिक बैठक शुरु होने वाली है। इस बैठक का आयोजन 24 जून से होगा। बताया जा रहा है इस बैठक में भविष्य की रणनीति पर फैसला हो सकता है। साथ ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर भी प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। खबरों की माने तो इस गवर्निंग काउंसिल की बैठक का मुद्दा की अयोध्या निर्माण बताया जा रहा है।

जानकारी देते हुए बता दें कि पहली बार न्यायमूर्ति वी एस कोकजे की अध्यक्षता में इस बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इसी साल संगठन के अध्यक्ष पद को संभालते हुए उन्होंने कहा था कि राम मंदिर का निर्माण उनके लिए अहम मुद्दा है। वह हर हाल में इस मुद्दे को अंजाम तक पहुंचाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि जब तक सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर अपना फैसला सुनाएगा तब वह एक मजबूत संगठन बनाकर तैयार कर देंगे।

बात करें अयोध्या की तो राम मंदिर और मस्जिद का मुद्दा ने एक बार फिर ज़ोर पकड़ लिया है। जिसमें साधु-संतों से मंत्रियों ने तक बीजेपी को चेतावनी दे डाली है और साथ ही यह भी कहा है कि इगर 2019 के चुनाव से पहले यह निर्माण न हुआ तो चुनाव के नतीजो में अंजाम भुगतना पड़ सकता है। लिहाज़ा वह अपना समर्थन हटा लेंगे, क्योंकि उनके लिए निर्माण कुर्सी से बढ़कर है।

Related Articles