रमन सिंह ने बोला बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस निकाल रही विकास की खोज में यात्रा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम विकास यात्रा निकाल रहे हैं और कांग्रेस विकास खोजने की यात्रा निकाल रही है। कांग्रेस के इसी विकास विरोधी चरित्र के कारण जनता ने पिछले 15 साल से उसे सत्ता से बाहर रखा हुआ है।

कोरबा के करतला विकासखंड मुख्यालय में विकास यात्रा सभा को संबोधित करते हुए रमन सिंह ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अपने 60 साल के कार्यकाल में कांग्रेस ने कभी भी गरीबों के विकास के लिए कोई योजना नहीं बनाई। कभी एक रुपये किलो चावल नहीं दिया, नि:शुल्क नमक और उनके स्वास्थ्य की चिंता नहीं की। जबकि भाजपा सरकार में 90 प्रतिशत लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया है।

रमन सिंह ने कहा की कांग्रेस ने कभी 1 रुपया भी किसानों को बोनस नहीं दिया, जब हम 17 सौ करोड़ का बोनस देने निकले हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। आज 28 करोड़ रुपये का बोनस कोरबा में एक बटन दबाने से बंटने जा रहा है।

रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में भय, भूख और भ्रष्टाचार व्याप्त था, लेकिन भाजपा सरकार में गरीबों की चिंता की जा रही है। किसानों को शून्य प्रतिशत में ऋण दिया जा रहा है। महिलाओं को गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं। कोरबा जिले में 60 हजार लोगों को गैस सिलेंडर दिए गए हैं और इतने ही और दिए जाएंगे।

रमन सिंह ने पूछा कि और कैसा होता है विकास? करतला में सड़कों का जाल बिछ गया है। इसके साथ ही उन्होंने तमाम सरकारी कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम योजना बना रहे हैं कोरबा-धरमजयगढ़ रेल कॉरीडोर का लाभ करतला को मिलगा। इसके अलावा बिलासपुर- धरमजयगढ़-रांच नेशनल हाईवे का लाभ भी करतला को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारे विकास के कारण ही आप लोगों का आशीर्वाद हमें मिलता रहा है। 2019 में फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का लक्ष्य है और हमें अलगी विधानसभा में आपका आशीर्वाद मिलेगा।

Related Articles