मुस्‍लिम लड़की के योग से चकित हुए रामदेव, मिली धमकी, सीएम ने उठाया सुरक्षा का हक

0

रांची। योग से सेहत का पाठ पढ़ाने वाली झारंखड की एक मुस्लिम टीचर राफिया नाज कई धमकियां मिल रही हैं। ये धमकियां हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्मों के लोगों से मिल रही है। कारण बस यह है कि वह मुस्लिम होकर लोगों में योग की शिक्षा दे रही है। लगातार मिल रही इस प्रकार की धमकियों से उसने पुलिस में एक अप्‍लीकेशन दिया है। जिसे पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा में दो पुलिस वाले लगा दिये गये हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक जब राफिया नाज ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्‍यक्‍त की तो यह मामला सीएम तक पहुंच गया। इसके बाद प्रधान सचिव ने रांची एसएसपी को निर्देश दिया कि वो राफिया के साथ साथ उसके परिवार को भी सुरक्षा मुहैय्या कराएं। शासन के तरफ से ठोस कदम उठाये जाने का असर भी दिखा। निर्देश के बाद राफिया से मिलने उनके घर तीन थानों के थानेदार पहुंचे। वहीं बता दें कि ये शोसल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहती हैं। राफिया ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा है कि ‘मैं एक युवा विचार हूं, जिसे हमेशा दबाया जाता है!! जय भारत, जय झारखंड’।

यह भी पढ़े- एक बार फिर आ रहे हैं रघुराम राजन, जानिए कौन ला रहा

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राफिया के खिलाफ जान से हाथ धोने की धमकी के साथ ही उनके खिलाफ फतवा भी जारी किया जा चुका हैं। राफिया के योग साधना इस प्रकार है कि एक बार जब योगगुरु रामदेव जब रांची दौरे पर गए थे, उस  समय उन्‍हीं के सामने योग करके हैरत में डाल दिया था। बता दें कि राफिया कराची के योगगुरु सलीम के साथ मिलकर भारत व पाकिस्तान में योग प्रतियोगिता करने के पक्ष में हैं। लेकिन उन्‍हें प्रोत्‍साहन मिलने के बजाय लोगों से धमकियां मिल रही हैं।

loading...
शेयर करें