रमिज़ राजा को अंदेशा, पीएम मोदी पाकिस्तान क्रिकेट के पतन का बन सकते है कारण

इस्लामाबाद: एक तरफ टीमें यूएई और ओमान में पुरुष टी20 विश्व कप 2021 की तैयारी कर रही हैं, वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने गुरुवार को आईसीसी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बारे में बड़े दावे किए।

राजा के अनुसार, उनका मानना ​​है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास उनके क्रिकेट बोर्ड को ध्वस्त करने की शक्ति है यदि भारतीय पीएम कोई फंड नहीं देते हैं।

राजा ने पाकिस्तान की सीनेट की स्थायी समिति की बैठक में टिप्पणी की और कहा, “पीसीबी को आईसीसी द्वारा 50% वित्त पोषित किया जाता है जिसे बीसीसीआई द्वारा 90% वित्त पोषित किया जाता है या एक तरह से, भारतीय व्यापारिक घराने पाकिस्तान क्रिकेट चला रहे हैं। अगर कल भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगता है कि हम पाकिस्तान को कोई फंडिंग नहीं देंगे, तो यह क्रिकेट बोर्ड गिर सकता है।

इस बीच, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा राष्ट्र के लिए अपने-अपने दौरे रद्द करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को कई झटके लगे। पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रावलपिंडी में पहले वनडे से कुछ घंटे पहले अपने सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापस ले लिया।

“ब्लैककैप्स न्यूजीलैंड सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद पाकिस्तान के अपने दौरे को छोड़ रहे हैं,” उनकी प्रेस विज्ञप्ति में पढ़ा गया। ठीक तीन दिन बाद, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की कि वे खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य और बायो-बबल थकान का एक कारण के रूप में अक्टूबर में होने वाली अपनी पुरुष और महिला टीमों को पाकिस्तान नहीं भेजेंगे।

Related Articles