दशहरा के शुभ अवसर पर रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई

राष्ट्रपति ने कहा, “यह पर्व मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन से भी जुड़ा है। उनके जीवन से हमें नैतिकता और मर्यादा के पालन का संदेश भी मिलता है.

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने असत्य पर सत्य और अधर्म पर धर्म की जीत के त्योहार दशहरा पर देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

कोविंद ने शनिवार को दशहरा की पूर्व संध्या पर अपने बधाई संदेश में कहा, “दशहरा के शुभ अवसर पर, मैं देशवासियों और विदेश में बसे हुए सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूँ.”

उन्होंने कहा, “यह पर्व अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है और पूरे भारत में इसे अलग-अलग रूपों में मनाया जाता है. भारत की सांस्कृातिक एकता को मजबूत करने वाला यह पर्व हमें एक दूसरे के साथ मिल-जुलकर रहने, सदाचार के मार्ग पर चलने और बुराइयों से बचने का संदेश देता है.”

राष्ट्रपति ने कहा, “यह पर्व मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन से भी जुड़ा है. उनके जीवन से हमें नैतिकता और मर्यादा के पालन का संदेश भी मिलता है. मेरी कामना है कि हर्ष और उल्लास का पर्व दशहरा, देशवासियों को महामारी के प्रभाव से बचाकर देश में खुशहाली और समृद्धि लाये.

यह भी पढ़े: पीएम मोदी और अमित शाह ने ITBP के स्थापना दिवस पर हिमवीरों को किया नमन

Related Articles

Back to top button