‘रामप्रसाद की तेरहवीं’ Review: दिल को छू लेने वाली यह फिल्म बिखेर देगी चेहरे पर मुस्कान

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और सुप्रिया पाठक की पारिवारिक फिल्म ‘रामप्रसाद की तेरहवीं’ रिलीज (Release) हो गई है,फिल्म का डायरेक्शन अभिनेत्री सीमा पाहवा ने किया है

नई दिल्ली: नए साल 2021 के पहले दिन अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और सुप्रिया पाठक की फिल्म ‘रामप्रसाद की तेरहवीं’ (Ram Prasad ki Tehrvi) रिलीज हो गई है। इस फिल्म से अभिनेत्री सीमा पाहवा ने डायरेक्शन (Direction) की दुनिया में अपना पहला कदम रखा है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह के साथ सुप्रिया पाठक, मनोज पाहवा, कोंकणा सेनशर्मा,परमब्रत, विनय पाठक, निनाद पाठक,विक्रांत मैसी और अन्य कलाकार भी मौजूद है।

सीमा पाहवा की पहचान

सीमा पाहवा (Seema Pahwa) एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं। 63 वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (Filmfare Awards) में, उन्हें दो बार फिल्मफेयर अवार्ड के लिए फिल्म बरेली की बर्फी (2017) और शुभ मंगल सावधान (2017) के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए नामांकित (Nominee) किया गया। 65 वें फिल्मफेयर में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

फिल्म की (Story) कहानी

फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से है। फिल्म के शुरुआत में ही भार्गव परिवार के मुखिया राम प्रसाद का किरदार निभा रहे ( नसीरुद्दीन शाह) की मौत हो जाती है। उसके बाद उनके बेटियां,बेटे और बहू, बच्चों समेत पूरा परिवार घर में जुटता है। लेकिन सभी को दुख से ज्यादा पिता से शिकायत है कि उन्होंने उनके लिए क्या किया है। इसी बीच घरवालों को मालूम पड़ता है कि उनके पिता ने एक बड़ा लोन लिया है जिसे उनलोगों को चुकाना है।

पिता से सभी को शिकायत है लेकिन मां की जिम्मेदारी कोई नहीं लेना चाहता है। इसी पर चर्चा शुरू हो जाती है। इसके साथ ही बहुओं की आपस में गॉसिप शुरू हो जाती है। ये फैमिली ड्रामा तेहरहवीं तक चलता है। इस फिल्म में कोई खलनायक नहीं है। फिल्म के अंत में मिसेज (Mrs Ramprasad) रामप्रसाद का क्या होगा इसके लिए आपको देखनी पड़ेगीह फिल्म।

यह भी पढ़ेमौसम विभाग के अनुसार UP के इन जिलों में इतने दिनों तक हो सकती है बारिश

यह भी पढ़ेफाइजर (Pfizer) की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने वाली डॉक्टर ICU में भर्ती

Related Articles

Back to top button