राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा- 2339 खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी इनामी राशि

पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा है कि राज्य की पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान इनामी राशि से वंचित रहे करीब 2400 खिलाड़ियों को जल्द यह राशि दी जायेगी

चंडीगढ़: पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा है कि राज्य की पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान इनामी राशि से वंचित रहे करीब 2400 खिलाड़ियों को जल्द यह राशि दी जायेगी तथा इनके अलावा 2017 से अब तक के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पर उपलब्धियां हासिल करने वाले खिलाड़ियों को भी नकद इनामी राशी से सम्मानित किया जायेगा।

सोढी ने आज यहां खेल विभाग और राज्यभर के जिला खेल अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान विभाग के अधिकारियों को इनामों के क्रमवार वितरण हेतु सूचियां तैयार करने के निर्देश देते हुये कहा कि वर्ष 2007 से 2015 तक के 2339 खिलाड़ियाें समेत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां अर्जित करने वालों को इनामी राशि के वितरण के लिए विभाग के पास फंड मौजूद हैं।

ये भी पढ़े : राष्ट्रीय उद्यान वन विहार में घायल एवं बीमार वन्य-प्राणियों का हो रहा इलाज

उन्होंने अधिकारियों को राज्य में खेल गतिविधियां पुन: शुरू करने के लिये केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण और पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के मानक संचालन प्रक्रिया का अक्षरश: पालन सुनिश्चत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी की कोरोना जांच जरूरी है और स्टेडियमों के प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की जाये। उन्होंने प्रशिक्षण शिविरों में खिलाड़ियों को अलग अलग समूहों में प्रशिक्षण देने, प्रशिक्षण सत्र के बाद हर राेज स्टेडियमों सेनिटाईज करने के भी निर्देश दिये।

Related Articles

Back to top button