राणा कपूर की पत्नी, बेटियों को कोर्ट ने न्यायिक custody में भेजा

मुंबई : सीबीआई अदालत ने यस बैंक के फाउंडर राना कपूर की पत्नी और बेटी को डीएचएफएल मामले में जमानत देने से इनकार करते हुए न्यायिक custody में भेज दिया है।

इस custody से पहले ख़ारिज हो चुकी है ज़मानत याचिका

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में राणा की पत्नी बिंदु और बेटी राधा और रोशनी को मुख्य आरोपी बनाया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अदालत ने चार्जशीट के तहत तीनों को शनिवार को पेश होने का आदेश दिया था हालांकि बिंदु कपूर और उनकी दोनों बेटियों ने अदालत में पेश होने के बाद जमानत के लिए अर्जी दी इस पर उनके वकील और रोशनी को गिरफ्तार किए बगैर ही कर दी है इस वजह से वह जमानत पाने की हकदार है। इस याचिका पर कार्यवाही करते हुए स्पेशल जज ने याचिका को खारिज कर दिया और तीनों को 23 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इस कड़ी में सीबीआई के मुताबिक कपूर और उनके परिवार को DHFL के डिबेंचर में यस बैंक द्वारा 3,700 करोड़ रुपये के निवेश के लिए रिश्वत मिली थी। सीबीआई का दावा है कि DHFL ने बदले में कपूर को लोन के तौर पर 600 करोड़ रुपये की घूस दी। घूस की यह रकम उनकी पत्नी और बेटियों द्वारा नियंत्रित एक फर्म को लोन के रूप में दी गई।

यह भी पढ़ें गवर्नमेंट ने बढ़ाई एयरलाइंस की डोमेस्टिक फ्लाइट Capacity

Related Articles