रांची: कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री ओपी लाला का निधन, कांग्रेस ने जताया शोक

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि करीब पांच दशक तक सक्रिय राजनीति में रह कर समाज सेवा करने वाले ओपी लाला के निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है।

रांची: कोरोना संक्रमण से जूझ रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री ओपी लाला का रविवार को रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में निधन हो गया।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि पूर्व मंत्री लाला पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमित थे ओर उनका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा था। इलाज के क्रम में कांग्रेस नेता की आज मौत हो गयी।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू समेत अन्य नेताओं ने लाला के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि करीब पांच दशक तक सक्रिय राजनीति में रह कर समाज सेवा करने वाले ओपी लाला के निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि कोयलांचल क्षेत्र में पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने और इंटक के माध्यम से कोयला श्रमिकों को कांग्रेस से जोड़ने में उनकी सराहनीय भूमिका रही। उन्होंने कहा कि ओ.पी.लाला के निधन से राज्य ने एक महान नेतृत्व कर्ता खो दिया है, पिछले 5 दशकों से राजनीतिक और सामाजिक जीवन में कभी भी उन्होंने विश्राम नहीं लिया और बीमार होने के पहले तक भी वह अपनी सक्रियता बनाकर रखें और पिछले दिनों रांची में आयोजित रैली में भी उन्होंने शिरकत किया था।

यह भी पढ़े: नासिक: कोरोना के बढ़ते मामले पर भुजबल का फैसला, चार जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

Related Articles

Back to top button