इस फिल्म में डब की गई थी रानी मुखर्जी की आवाज, एक्ट्रेस को नहीं आई थी पसंद

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेसेज में से एक मानी जाती हैं. फिल्म राजा की आएगी बारात से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली रानी आज हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम हैं. रानी के पिता राम मुखर्जी बंगाली फिल्मों के निर्देशक थे. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत राम मुखर्जी की बंगाली फिल्म बियेर फूल से की थी. हालांकि उन्हें पहचान आमिर खान संग आई फिल्म गुलाम से मिली.

गुलाम में रानी मुखर्जी के काम को पसंद किया गया था. लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी आवाज को फिल्म में डबिंग आर्टिस्ट मोना शेट्टी से डब करवाया गया था? रानी को अपनी डब आवाज बिल्कुल पसंद नहीं आई थी. रानी ने अपनी अलग आवाज के बारे में बात करते हुए कहा, ‘राजा की आएगी बारात में मैंने अपनी आवाज दी थी.

गुलाम में आमिर खान, मुकेश भट्ट और विक्रम भट्ट को लगा कि मेरी आवाज में वो बात नहीं है, जो उस समय हीरोइनों की आवाज में होता था. आमिर ने मुझसे बात की और कहा तुम श्रीदेवी की फैन हो और उनकी आवाज को बहुत सारी फिल्मों में डब किया गया था.’

रानी के मुताबिक बाद में आमिर खान ने फिल्म गुलाम में उनकी आवाज ना लेने के लिए माफी भी मांगी थी. असल में करण जौहर की फिल्म कुछ कुछ होता है में रानी मुखर्जी ने अपनी आवाज दी थी, जिसकी तारीफ हर जगह हुई. इसके बाद आमिर खान ने रानी ने बात की थी.

रानी ने बताया था कि आमिर ने किसी और की आवाज लेने के लिए उनसे माफी मांगी थी. उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है आमिर ने मुझे कुछ कुछ होता है के बाद कॉल किया था.’

Related Articles