पहले रेप…फिर खुद ही वायरल कर दी अपनी तस्वीरें

rape3

न्यूयॉर्क। उसके साथ जो दरिंदगी हुई उसे वो ताउम्र नहीं भूल पाएगी, लेकिन लोगों को जागरुक करने के लिए उसने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर जरूर डाल दीं। न्यूयॉर्क की 27 वर्षीय एंबर एमर उस वक्त दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में थी जब उसके साथ रेप हुआ।

पीड़िता रेप के खिलाफ एक समाजसेवी के तौर पर काम करती है। उस दिन भी वो केपटाउन में अपने ‘स्टॉप रेप, एजुकेट’ मुहिम के सिलसिले में पहुंची थी। तभी शाकिर नाम के एक शख्स ने उसे शॉवर लेने को पूछा, वो तैयार हो गई, लेकिन इसी दौरान इस दरिंदे ने एंबर को अपनी हवस का शिकार बना डाला।

ये भी पढ़ें – महिलाओं की निगाहें ढूंढती हैं ऐसा Mr. Right

rape6

रेप पीड़िता के मुताबिक खुद पर हुई वहशत से वो काफी दुखी थी, लेकिन रेप के खिलाफ अपनी मुहिम को अंजाम देने के मकसद से सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें डाल दी। रेप पीड़िता के मुताबिक वो हॉस्टल में अपने दोस्त निक से मिलने पहुंची थी। लेकिन उसका दोस्त शाकिर उसे मिला। निक की गैरमौजूदगी में शाकिर ने एंबर को अपनी ओर खींचा और किस कर लिया। अब तक तो सब ठीक था, फिर शाकिर ने उसे शॉवर लेने के लिए बुलाया। और जैसे ही वो शॉवर लेने गई तो शाकिर ने उसका रेप कर दिया।

ये भी पढ़ें – एक देश जहां नो सेक्स, नो मैरिज, नो रोमांस

rape5

पीड़िता के मुताबिक वो दो दिन से बीमार थी और उसके हॉस्टल में ठंडा पानी आता है, इसलिए शाकिर के कहने पर गर्म पानी से नहाने की उम्मीद में वो बाथरूम में चली गई थी। एबंर का कहना है कि 13 साल की उम्र में पहली बार वो यौन उत्पीड़न का शिकार हुई थी।

ये भी पढ़ें – एक लड़की की दर्द भरी दास्‍तां, हां मेरे साथ 43 हजार बार रेप हुआ

rape2

पीड़िता ने सोशल मीडिया पर अपनी मुस्कराती हुई न्यूड तस्वीरें भी डालीं और लिखा कि मैं कुदरत के साथ नग्न रहने में बहुत अच्छा महसूस करती हूं, इसका मतलब ये नहीं कि ऐसी स्थिति में सेक्स और रेप को अंजाम दे दिया जाय। एबंर ने ये भी लिखा कि अगर वो रेप की शिकायत लेकर पुलिस के पास नहीं गई तो इसका मतलब ये नहीं कि रेप हुआ ही नहीं है।

ये भी पढ़ें – जानिए…आखिर महिलाएं क्यों बनाती हैं शारीरिक संबंध

rape1

एंबर के मुताबिक उसके साथ कई बार रेप हो चुका है, लेकिन उसने इस सदमे से उबरने के लिए नई मुहिम ‘क्रिएटिंग कंसेंट कल्चर’ शुरू किया है। जिससे उसे काफी मदद मिल रही है और वो लोगों को इस सामाजिक बुराई के प्रति जाकरूक कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button