Model बनाने का लालच देकर किया बलात्कार, Dial 112 में काम करती थी युवतियां

जब युवतियों उस लड़के के जाल में फंस गई तो उस लड़के ने युवतियों को विभूति खंड के एक गेस्ट हाउस में बुलाकर उनके साथ रेप किया और विरोध करने पर उन्हें मारा-पीटा और जान से मारने की धमकी दी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही महिलाओं के साथ घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन प्रदेश में कहीं ना कहीं महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या जैसी घटना सामने आती रहती हैं। इस पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) हमेशा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार को सफल बताते हैं। लेकिन प्रदेश में प्रतिदिन बढ़ रही महिलाओं के साथ घटनाएं सरकार के वादों की पोल खोलते नजर आ रही है।

बता दें ताजा मामला प्रदेश की राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) के विभूति खंड थाना क्षेत्र का है। यहां एक लड़की से लड़के ने सोशल मीडिया ( social media ) प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ( Instagram ) से दोस्ती कर उसे मॉडल बनाने का झांसा दिया। और इसके बहाने युवतियों के साथ रेप किया और उनको मारा पीटा, इसके बाद जब युवतियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस ने तत्काल इसकी छानबीन शुरू की और जांच में जुट गई। लेकिन आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से फरार हैं। इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने प्रथम दृष्टि युवतियां को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

Pakistan will introduce a bill to stop rape child abuse - बलात्कार, बाल उत्पीड़न रोकने के लिए विधेयक पेश करेगा पाकिस्तान

गेस्ट हाउस में बुलाकर रेप किया

युवतियों ने बताया कि पहले उन्हें इंस्टाग्राम ( Instagram ) पर मैसेज भेज कर दोस्ती की गई और उन्हें मॉडल बनाने का झूठा सपना दिखाया गया और यही नहीं उनका झूठा ऑडिशन भी कराया गया। फिर जब युवतियों उस लड़के के जाल में फंस गई तो उस लड़के ने युवतियों को विभूति खंड के एक गेस्ट हाउस ( Guest house ) में बुलाकर उनके साथ रेप किया और विरोध करने पर उन्हें मारा-पीटा और जान से मारने की धमकी दी।

डायल 112 में काम करती थी युवतियां

इस पूरे घटना की जानकारी युवतियों ने डायल 112 ( Dial 112 ) पर फोन करके दी तो जानकारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस ने युवतियों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त के बाहर है। आपको बता दें कि दोनों युवतियां इससे पहले डायल 112 ( Dial 112 ) में काम करती थी लेकिन काम ना होने के कारण वह जॉब की तलाश में थी। जिसके कारण वह इस आरोपी के चंगुल में फंस गई।

यह भी पढ़े: Haridwar Mahakumbh 2021: कुंभ में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य, सरकार ने दी बड़ी जानकारी

Related Articles