नई दिल्ली में आज रात से हुई तेज बारिश, सडको पर पानी के वजह से लगा जाम

0

नई दिल्ली: एनसीआर में आज देर रात से बारिश हो रही है। वही इलाकों में जोरदार बारिश हुई कई जगह हल्की बारिश हुई है। बारिश की वजह से पानी भी भर गया। बारिश से दिल्ली और यूपी के रास्तों पर जाम लग गया है।रात करीब 3 बजे से दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है।यूपी के हापुड़ में कहीं तेज, तो कहीं हल्की बारिश हो रही है।हाईवे पर पिलखुवा से लेकर मसूरी तक जाम लगा है। वाहनों की लंबी कतारें लगीं हैं। लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।वहीं इस बार फरवरी महीने में लगातार छठवीं बार पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसके कारण अगले 72 घंटे में ऊपरी हवा के चक्रवात का प्रभाव उत्तर-पश्चिमी भारत में दिखाई देगा। तेज हवाओं के साथ बर्फबारी, गर्जन, भारी बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने जारी चेतावनी में बताया है कि पहाड़ी राज्यों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, पंजाब के मैदानी भागों में भी 20 और 21 फरवरी को मौसम बेहद खराब रह सकता है। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक 20 और 21 फरवरी को उच्च स्तरीय मौसमी गतिविधि हो सकती है। मजबूत पश्चिमी हवाएं अरब सागर से उठने वाली सतह की नम हवाओं से मिलेंगी। इसके बाद जहां पहाड़ों में बर्फबारी होने और मैदान में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश के आसार हैं।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में 21 फरवरी को भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 20 और 21 फरवरी को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी यूपी में मध्यम वर्षा के साथ बिजली कड़कने और ओले गिरने जैसी मौसमी गतिविधियां घटने का पूर्वानुमान है।वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 20 और 21 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गर्जन संभव है जबकि राजस्थान में मंगलवार से ही मौसम खराब रह सकता है।सोमवार की रात में अलग-अलग स्थानों पर बारिश के साथ ओले भी गिरे। बीते 24 घंटों में दिल्ली के भीतर कुल 2.2 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। वहीं, मंगलवार को अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दिनभर बादल छाए रहे। वहीं धूप की लुकाछिपी जारी रही।

loading...
शेयर करें