राशिद खान ने रचा इतिहास, हैटट्रिक लेकर मचाई सनसनी, खास लिस्ट में हुए शामिल

0
अफगानिस्तान के लेग स्पिनर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज राशिद खान ने ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग में घातक गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक ली है। बिग बैश लीग के 27वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टी-20 मैच में हैट्रिक ली।टी-20 में राशिद चार गेंदों पर चार विकेट चटका चुके हैं। इससे पहले राशिद ने जमैका थलाइवाज के खिलाफ साल 2017 के कैरेबियन प्रीमियर लीग के एक मैच में हैट्रिक लिया था।

राशिद ने अपने कोटे के तीसरे ओवर और एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए 11वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट चटकाया। 13वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट झटकर उन्होंने हैट्रिक पूरी की। 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर राशिद खान ने जेम्स विंस को एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया, आखिरी गेंद पर राशिद ने जैक एडवर्ड्स को lbw आउट किया। अपने कोटे के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जोर्डन सिल्क को क्लीन बोल्ड किया|

बीबीएल ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘जोश हेजलवुड के बर्थडे पर राशिद खान ने हैट्रिक ली।’ बीबीएल ने राशिद की हैट्रिक का वीडियो भी शेयर किया है। टी20 क्रिकेट में ये राशिद खान की पांचवीं हैट्रिक है। राशिद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं।

इस टूर्नामेंट में राशिद ने बल्लेबाजी में भी कमाल किया है। वो ‘कैमल’ बैट से खेल रहे हैं और उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद से राशिद का कैमल बैट भी काफी चर्चा में रहा है।

राशिद खान से पहले चार गेंदबाजों ने टी-20 क्रिकेट में तीन बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। भारतीय गेंदबाज अमित मिश्रा ने और ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज एंड्र्यू टाई ने तीन बार हैट्रिक लेने का कमाल किया है। विंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद सामी ने भी तीन बार हैट्रिक लिया है|

loading...
शेयर करें