राशन कार्ड की वजह से घर में मचा बवाल, पत्नी की जगह लग गई साली की फोटो

आपूर्ति विभाग की एक छोटी सी गलती की वजह से एक परिवार में बवाल मच गया है।

गोरखपुर : पति-पत्नी के रिश्ते में खटास पड़ने के कई मामले तो अपने देखे होंगे लेकिन यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) में अजीबों गरीब मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप हैरान हो जायेंगे। आपूर्ति विभाग (Supply department) की एक छोटी सी गलती की वजह से एक परिवार में बवाल मच गया है। राशन कार्ड (Ration card) में पत्नी की जगह साली की फोटो लग जाने की वजह से पति-पत्नी में बवाल शूरू हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर जिले के गीता वाटिका के रहने वाले एमएन ओझा (MN Ojha) के राशन कार्ड (Ration card) में आपूर्ति विभाग की एक छोटी सी गलती की वजह से पत्नी की जगह साली की फोटो लग गई। समस्या तो तब शुरू हुई जब पति ने इस गड़बड़ी को अपनी पत्नी से चार साल तक छिपाए रखा, लेकिन बीते दिनों में जब राशन कार्ड पत्नी के हाथ लगा तो घर में बवाल शुरू हो गया। इसके बाद पति और पत्नी में बातचीत बंद हो गई और साथ में साली भी इस मामले पर नाराज हो गई है। अब पीड़ित आवेदक फोटो बदलवाने के लिए विभागों का चक्कर लगा रहा है।

ये भी पढ़ें : गोपालगंज में बेखौफ अपराधियों का तांडव, होटल संचालक की गोली मारकर हत्या

पूरा मामला

आपको बता दे कि गीता वाटिका के रहने वाले दो भाइयों ने राशन कार्ड के लिए एक साथ ही आवेदन किया था। दोनों आवेदन उनकी पत्नियों के नाम से हुआ था और ये दोनों आपस में बहने हैं। आवेदन के करीब 15 दिन बाद जब दोनों का राशन कार्ड आया तो बड़े भाई के राशन कार्ड में उसकी पत्नी की जगह साली की फोटो लगी हुई थी। जबकि छोटे भाई की पत्नी की फोटो सही लगी है। ये मामला सामने आने के बाद से घर में बवाल होना शुरू हो गया। पत्नी ने राशन कार्ड उठाकर फेंक दिया वहीं दूसरी तरफ साली ने भी अपने जीजा से बात करना बंद कर दिया है।

Related Articles

Back to top button