चुनाव तक मुफ्त मिलेगा राशन, योजना होली तक बढ़ी, अयोध्या से सीएम योगी की घोषणा

अयोध्या: दिवाली की पूर्व संध्या पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम की नगरी अयोधया से एक बड़ा ऐलान किया है। अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को होली तक बढ़ाया जाएगा।

इस योजना को पहले नवंबर तक बढ़ा दिया गया था, सीएम ने कहा कि चूंकि कोरोनावायरस महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, इसलिए राज्य सरकार ने इसे होली तक बढ़ाने का फैसला किया है।

सीएम ने भगवान राम की पवित्र नगरी को बताया कि राज्य सरकार ने अंत्योदय कार्ड धारक को तीन महीने का राशन मुफ्त देने का फैसला किया है. इस योजना के तहत हर महीने दाल, तेल, नमक और चीनी भी दी जाएगी। इस योजना का लाभ राज्य के 15 करोड़ लोग उठा सकेंगे।

इस मौके पर योगी ने कहा कि पहले राज्य का पैसा शमशान घाट की सीमा पर खर्च किया जाता था, आज इसे मंदिरों के पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण पर खर्च किया जा रहा है। सोच में यही फर्क है, जो लोग कब्रिस्तान से प्यार करते थे, वे वहां जनता का पैसा लगाते थे, जो लोग धर्म और संस्कृति से प्यार करते हैं, वे उस पैसे का इस्तेमाल धर्म और संस्कृति के उत्थान और उन्नयन के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाया जा रहा है।

 

Related Articles