गोल्ड मेडल के करीब पहुंचे रवि दहिया, मुकाबले में विरोधी ने दांतो से काटा

टोक्यो: पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) गोल्ड मेडल से महज एक कदम की दूरी पर है। बुधवार को रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने सेमीफाइनल मैच में कजाखस्तान के पहलवान को हराकर बड़ी जीत हासिल की और फाइनल में जगह बना ली है। इस मुकाबले ये दौरान विरोधी नूरस्लाम सानायेव ने उन्हें दांत से काट लिया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

भारतीय कुश्ती टीम के सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने बताया है कि, ‘रवि जब मैट से लौटा तो यह दर्द कर रहा था लेकिन उसे ‘आइस पैक’ दिया गया और वह ठीक है और दर्द भी कम हो गया है। वह फाइनल के लिये फिट है, कोई समस्या नहीं है।’

विरोधी को गिराकर जीत मुकाबला

आपको बता दें रवि ने 2-9 से पिछड़ते हुए विरोधी को गिराकर मुकाबला जीता। फाइनल में पहुंचते ही दहिया को एक मेडल मिलना तय है। हालांकि आखिरी मुकाबले में जीत उन्हें गोल्ड मेडल दिला देगी। दहिया ने मैट पर शानदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया और फोटो में उनकी दाहिनी बांह में काटने का गहरा निशान का खुलासा हुआ। सानाएव के काटने से वह घटना याद आ गयी जब सुशील कुमार पर कजाखस्तान के प्रतिद्वंद्वी अखजुरेक तानात्रोव ने कान पर काटने का आरोप लगाया था।

रवि दहिया ने 2-1की बढ़त हासिल की

दहिया अब गुरुवार को फाइनल में उतरेंगे और 2012 में सुशील के बाद वह फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं। पहले पीरियड में रवि दहिया 2-1 की बढ़त लेने में सफल रहे और दूसरे पीरियड में पूरी तरह से सनेव पर दबाव था। दूसरे पीरियड में सानेव ने जोरदार वापसी की और उन्होंने दहिया की बढ़त को जल्दी से खत्म कर दिया। शुरुआत में, दूसरे पीरियड में पूरा दबाव भारतीय पहलवान पर डाल दिया गया। अंत में दहिया ने वापसी की और इसके परिणामस्वरूप, भारत को कम से कम रजत पदक जरूर मिल जाएगा।

 

 

Related Articles