रवि किशन का आज जन्मदिन, जानिए एक्टर का भोजपुरी से बॉलीवुड तक का सफ़र

मुंबई: भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन 51 साल के हो गए हैं. 17 जुलाई, 1969 को उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले के बिसुईं गांव में जन्मे है. एक्टर रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों का महानायक कहा जाता है. ‘गंगा’ फिल्म की ऑडियो रिलीज पर अमिताभ बच्चन ने रवि किशन को भोजपुरी फिल्म के महानायक का तमगा दिया था और फिर यहीं से रवि किशन के करियर के साथ ये उपलब्धि भी जुड़ गई. रवि किशन रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ में नजर आए थे. इस शो के दौरान उनका एक डायलॉग लोगों को काफी पसंद आया था, ‘जिंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा’. इस शो के बाद से जब रवि किशन बाहर निकले तो उनके लिए बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के रास्ते पूरी तरह से खुल गए.

रवि किशन एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही अच्छे पिता भी हैं. रीवा भी अब एक्ट्रेस बन चुकी हैं और उन्होंने इसी साल जनवरी में रिलीज हुई फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ से डेब्यू किया है. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय खन्ना और प्रियांक शर्मा ने काम किया है.

रवि किशन ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था जो उन्हें कोई भी नहीं जानता था. सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ में उन्होंने भूमिका चावला के मंगेतर की भूमिका अदा की थी और ये फिल्म उनके करियर को उठाने में काफी सफल साबित हुई.

ऐसा नहीं की रवि किशन ने काम पाने के लिए संघर्ष नहीं किया लेकिन उनका मानना है कि किस्मत उनके साथ थी. रवि किशन का सफर अभिनय जगत तक ही सीमित नहीं रहा, आज इस होनहार कलाकार ने राजनीति में भी अपने पैर जमा लिए हैं.

Related Articles