कश्मीर मुद्दे पर फिसली रविशंकर की जुबान, आतंकी हाफिज के सम्मान में कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी के हालातों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। पिछले दिनों कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने घाटी में बिगड़ते हालातों के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। आजाद के इस बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की जुबान फिसल गई। वह बातों-बातों में आतंकी हाफिज सईद को हाफिज जी कह बैठे। आंतकी हाफिज के नाम के साथ इस सम्मानजनक शब्द का इस्तेमाल करना रविशंकर समेत भाजपा की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

रविशंकर बोले, कश्मीर समस्या कांग्रेस पार्टी की देन
रविशंकर प्रसाद ने कश्मीर समस्या पर बोलते हुए इसके लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदारी ठहराया। उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या कांग्रेस पार्टी की ही देन है। कश्मीर को लेकर उस वक्त नेहरु व सरदार पटेल के बीच भी मतभेद थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार सेना का मनोबल कमजोर करने में लगी हुई है। हाल ही में सैनिक औरंगजेब की हत्या हुई है, उसके बाद वहां पर आर्मी चीफ समेत रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण गईं, तो कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने इसे एक ड्रामा करार कर दिया है। अपने नेताओं की इस तरह की बयानबाजी पर उन्होंने राहुल गांधी व सोनिया गांधी से जवाब मांगा है।

इसी दौरान उन्होंने हाफिज को ‘जी’ कहकर संबोधित किया और कहा कि पात्रा ने रिकॉर्ड किया है हाफिज जी का एक पुराना स्टेटमेंट आपको दिखाएंगे, आप उसके बाद देख लीजिएगा। पुराना है लेकिन कांग्रेस पार्टी के स्वरों का समर्थन आजकल पाकिस्तान की तरफ से तुरंत हो जाता है। जल्द ही पाकिस्तान से और भी वीडियो आएंगे। हम इसकी भर्त्सना करते हैं।

रविशंकर ने आजाद के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि इस तरह की बयानबाजी से कांग्रेस आतंकियों का समर्थन कर रही है। हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने बयान देते हुए कहा था कि मोदी राज में सेना आतंकियों की अपेक्षा आम नागरिकों को ज्यादा मार रहे हैं। रविशंकर ने उनके इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि आजाद ऐसे बयान देकर एक तरह से पाकिस्तान व आतंकियों की हौसलाआफजाई ही कर रहे हैं।

Related Articles