रवि शास्त्री का कार्यकाल हुआ समाप्त, टीम इंडिया के कोच के लिए ढूंढा उम्मीदवार

नई दिल्ली: इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के समापन के साथ ही टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ध्यान में रखते हुए आगे चलकर इस भूमिका को निभाने के लिए आदर्श कौन होगा, इस पर कई बार चर्चा हुई है।

जगह खाली होने पर पूर्व कप्तान और खेल के महान खिलाड़ियों में से एक राहुल द्रविड़ को शासन संभालने के लिए संपर्क किया गया था। जैसा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का फाइनल शुक्रवार को हुआ, द्रविड़ भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए तैयार हो गए।

भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि रवि शास्त्री के कार्यकाल के बाद विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा जारी रखने में सक्षम होने के लिए राहुल द्रविड़ भारत के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। प्रसाद को लगता है कि द्रविड़ ऐसे व्यक्ति हैं जो शास्त्री और वर्तमान टीम प्रबंधन के साथ आसानी से मिल जाएंगे।

एमएसके प्रसाद ने कही थी ये बात

प्रसाद ने मीडिया को बताया कि, “मैंने पहले भी कहा था कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार होंगे। वह रवि शास्त्री और उनकी टीम के साथ आसानी से घुलमिल जाते हैं। रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया, ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती। बैक टू बैक सीरीज जीतना आसान काम नहीं है और अगर हम चाहते हैं कि यह प्रदर्शन जारी रहे तो राहुल द्रविड़ सबसे अच्छा विकल्प हैं।”

राहुल ने किया स्वीकार

इससे पहले दिन में मीडिया के एक रिपोर्ट में कहा गया था कि वर्तमान एनसीए प्रमुख द्रविड़ ने राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में पदभार ग्रहण करना स्वीकार कर लिया है। टीम में और नए चेहरों के आने से, द्रविड़ का शीर्ष पर होना एक अतिरिक्त फायदा है, यह देखते हुए कि उन्होंने उनमें से अधिकांश के साथ एनसीए और भारत ए टीम के साथ मिलकर काम किया है।

Related Articles