आरबीआइ ने लिया SREI Infra and SREI Equipment Finance Ltd. का कण्ट्रोल

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सोमवार को SREI Infra and SREI Equipment Finance Ltd. के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का कंट्रोल ले लिया है। SREI ग्रुप की कंपनियों के डिफॉल्ट और गवर्नेंस को लेकर आशंकाओं के कारण RBI की ओर से यह कदम उठाया गया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व CGM, रजनीश शर्मा को SREI Infra and SREI Equipment Finance Ltd. के लिए एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस ग्रुप के मैनेजमेंट के लगभग 35,000 करोड़ रुपये की बकाया रकम को लेकर एक साल तक कोई कानूनी या अन्य कार्रवाई नहीं करने की मांग से जुड़े प्रपोजल को एक सप्ताह पहले क्रेडिटर्स ने ठुकरा दिया था जिसके बाद यह कदम उठाया गया। अब आरबीआइ जल्द ही इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी रूल्स, 2019 के तहत इन कंपनियों के रिजॉल्यूशन का प्रोसेस शुरू करेगा। इसके साथ ही नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल को एडमिनिस्ट्रेटर को इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी प्रोफेशनल के तौर पर नियुक्त करने के लिए आवेदन किया जाएगा।

इस बारे में आरबीआइ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया एक्ट, 1934 के तहत दी गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इन दोनों कंपनियों के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का कंट्रोल लिया है।

यह भी पढ़ें : पेंडोरा पेपर्स मामले में जांच की निगरानी करेगा मल्टी एजेंसी ग्रुप: सीबीडीटी

Related Articles