RCB ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, मुंबई के खिलाफ दो गेंद पर बने 26 रन

0

नई दिल्ली। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। यहां कब क्या हो जाए किसी को नहीं पता होता है। एक ऐसा ही कारनामा मंगलवार को आईपीएल के 11वें संस्करण में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में देखने को मिला। इस मैच में बैंगलोर के बल्लेबाजों ने 2 गेंदों में 26 रन बनाए।

mccullam

मंगलवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल के 31वें मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित बैंगलोर ने सात विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

वहीं मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो शायद अब से पहले क्रिकेट के मैदान पर कभी नहीं हुआ। बैंगलोर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाजों ने अलग-अलग ओवर में एक ही गेंद पर 13-13 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। हार्दिक पांड्या ने इनिंग की 9.4 ओवर की गेंद नो डाली जिसपर ब्रैंडन मैक्कुलम ने छक्का जड़ दिया। इसके बाद फ्री हिट पर भी उन्होंने एक जोरदार छक्का मारा। दो छक्के का मतलब 12 रन और साथ में नो-बॉल के एक रन यानी कुल मिलाकर एक गेंद पर बने 13 रन।

ऐसा की कुछ पारी के आखिरी ओवर में देखन को मिला मिशेल मेक्लेघन ने 19.6 गेंद नो बॉल डाली जिसपर कोलिन डी ग्रैंडहोमे ने छक्का लगाया उसके बाद फ्री हिट पर भी उन्होंने गेंद दर्शकों के बीच पहुंचा दिया। एक ही गेंद पर दो छक्के और नो-बॉल का एक रन मिलाकर कुल हो गए 13 रन। इस तरह से बैंगलोर के बल्लेबाजों ने दो गेंद पर 26 रन बनाए।

loading...
शेयर करें