सीएसके के सलामी बल्लेबाजों के आगे झुके RCB, 6 विकेट से मिली हार

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 35वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। 157 रनों के लक्ष्य को चेन्नई ने महज 4 विकेट खोकर 18.1 ओवर में हासिल किया। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 38 रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए। डुप्लेसी ने 31, मोइन अली ने 23 और रायडू ने 32 रनों का योगदान दिया। रैना 17 और धोनी 11 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई ने 9 में से 7 मैच जीत लिये हैं। दिल्ली की भी 9 मैचों में 7 जीत है लेकिन नेट रनरेट के आधार पर चेन्नई टॉप पर है।

इस जीत से सीएसके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई, वहीं आरसीबी को यूएई में लगातार सातवीं हार का सामना करना पड़ा। सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (38) और फाफ डु प्लेसिस (31) ने आरसीबी द्वारा निर्धारित 157 रनों के लक्ष्य के करीब पहुंचने में मदद की। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बावजूद, मोइन अली (23), अंबाती रायुडू (32) और सुरेश रैना (17 *) और एमएस धोनी (11 *) द्वारा एक कैमियो ने सौदे को सील कर दिया।

पडिक्कल और विराट ने लक्ष्य हासिल करने के लिए

इससे पहले, देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने बल्ले से अभिनय किया क्योंकि आरसीबी ने शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अपने निर्धारित बीस ओवरों में 156/6 का स्कोर बनाया। बेंगलुरु के लिए पडिक्कल और कोहली ने क्रमश: 70 और 53 रन की पारी खेली।

दोनों ने 111 रनों की ओपनिंग स्टैंड बनाई। लेकिन आरसीबी का मध्यक्रम सलामी बल्लेबाजों द्वारा दी गई शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा। सीएसके के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए जबकि ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए।

Related Articles