RCB vs RR: आज के इस मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर होंगी सभी की निगाहें

मुंबई: IPL 2021 का 16वां मुकाबला विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तान संजू सैमसन के बीच होगा। ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमें धुरंधर खिलाड़ियों से भरी हुई है। आइये नजर डालते हैं कि दोनों टीमों में से कौन सा खिलाड़ी इस मुकाबले में अपना जलवा बिखेर सकता है।

विराट कोहली

IPL 2021 के 14वें सीजन में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर बेहतरीन फॉर्म में चल रही हो। लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली अभी तक अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं। विराट इस सीजन में अभी तक तीन मुकाबलों में 71 रन ही बना सके हैं। ऐसे में आज उम्मीद लगाई जा रही है कि राजस्थान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में विराट कोहली बड़ी पारी खेल सकते हैं।

एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इस सीजन में एक अलग ही रूप में दिखाई दे रहे हैं। डिविलियर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। डिविलियर्स ने इस सीजन के अभी तक खेले गए तीन मुकाबलों में 62.50 की औसत से 125 रन बनाए हैं। एबी के फैंस हर मैच में उनकी तूफानी पारी का इंतजार किया करते हैं। एबी ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर पूरे मैच रुख पलट सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

किंग्स इलेवन पंजाब से रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर में आते ही ग्लेन मैक्सवेल अपनी लय में आ गए हैं। मैक्सवेल इस सीजन में लगातार बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं। RCB ने जो लगातार तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है उसमें मैक्सवेल का अहम योगदान रहा है। मैक्सवेल ने KKR के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली थी। मैक्सवेल ने इस सीजन में अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं। जिसमें वह 58.66 की औसत से 176 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।

संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सीजन के पहले मुकाबले में ताबड़तोड़ 119 रनों की पारी खेली थी। हालांकि उस मुकाबले में वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। पहले मुकाबले के बाद संजू सैमसन लगातार पिछले दो मुकाबले में फ्लॉप दिखे हैं। ऐसे में अब ये देखना होगा कि वह आज किस रूप में दिखाई देंगे।

जॉस बटलर

RR के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर जिसके लिए माने जाते वह अभी तक इस सीजन में देखने को नहीं मिला है। बटलर भी अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। बटलर ने इस सीजन में तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्होंने 76 रन बनाए हैं। राजस्थान की टीम आज बटलर से बड़ी पारी खेलनी की उम्मीद करेगी।

क्रिस मॉरिस

राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर बड़ा दांव खेलते हुए 16.25 करोड़ का खरीदा था। मॉरिस IPL इतिहास का सबसे महंगे खिलाड़ी बिके थे। लेकिन कहावत है कि नाम बड़े दर्शन छोटे. इस समय मॉरिस का भी यही हाल है। मॉरिस ने तीन मुकाबलों में सिर्फ 38 रन बनाए हैं. और गेंदबाजी की बात करें तो अभी तक 5 विकेट ही लिए हैं। अब देखना होगा कि आज RCB के खिलाफ होने इस मुकाबले में मॉरिस टीम की उम्मीदों पर कितान खरे उतर पाते हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: इस वजह से KKR को चेन्नई के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना

Related Articles

Back to top button