IPL
IPL

RCB vs RR: जीत का चौका लगाने उतरेगी Virat आर्मी, Samson के सामने बड़ी चुनौती

नई दिल्ली: IPL 2021 के 16वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की बीच कांटे की टक्कर होने वाली है। विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम RCB ने इस सीजन में अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं और उसने तीनों में जीत दर्ज की है। वहीं सीजन के नए कप्तान संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स ने तीन मुकाबलों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है। ऐसे में संजू सैमसन के लिए RCB के सामने क्या चुनौतियां हो सकती हैं इसके बारे में आइये जानते हैं।

जीत का चौका लगाने उतरेगी RCB

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में चल रही है। बैंग्लोर ने इस सीजन में अभी तक अपने तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें वह तीनों में बाजी मारकर अंक तालिक में बुधवार तक पहले स्थान पर काबिज थी। चूकि चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ अच्छे रन रेट से जीत दर्ज कर ली थी जिसके बाद वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। ऐसे में विराट कोहली राजस्थान के खिलाफ आज होने वाले इस मुकाबले में जीत का चौका लगाने के साथ साथ प्वाइंट्स टेबल के पहले स्थान पर फिर से कब्जा करने की करेंगे।

सैमसन के लिए होगी चुनौती

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में संजू सैमसन को टीम की कमान सौंपी है। सैमसन कप्तानी पर अभी ज्यादा खरे नहीं उतर पाए हैं। ऐसे में उनके सामने कई बड़ी चुनौतियां खड़ी हो रही हैं। आज होने वाले इस मुकाबले में सैमसन के लिए विराट कोहली की टीम का जबरदस्त फॉर्म में होना बड़ी चुनौती बन सकता है। विराट कोहली की टीम RCB इस सीजन में एक भी मुकाबले हारे नहीं हैं। जिससे वह पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी। अब देखना होगा कि सैमसन विराट की सेना को रोकने के लिए क्या रणनीति अपनाते हैं।

खराब फॉर्म से जूझ रहा मिडिल ऑर्डर

राजस्थान रॉयल्स का मिडिल ऑर्डर खराब फॉर्म में होना टीम के परेशानी का सबब बनता जा रहा है। मध्यक्रम के फॉर्म में ना होने से टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन का भी फॉर्म में लौटना टीम के लिए बेहद जरूर हो गया है। सैमसन ने टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक जड़ा था लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। पहले मुकाबले के बाद सैमसन पिछले दोनों मुकाबलों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में अगर टीम को RCB के खिलाफ जीत दर्ज करना है तो मध्यक्रम और कप्तान का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: KKR को हार के साथ लगा एक और बड़ा झटका, जानिये क्या?

Related Articles

Back to top button