#RCBvRR: रॉयल चैलेंजर्स को उसके घर में राजस्थान रॉयल्स ने 19 रन से हराया

बंगलुरु। संजू सैमसन (नाबाद 92) की धमाकेदार पारी के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मुकाबले में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रन से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। संजू का मन ऑफ़ थे मैच प्लेयर चुना गया।

rajasthan

राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर बना लिया और फिर बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 198 रनों पर रोक दिया। बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 57 रन बनाए।

विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहे आरसीबी को पहला झटका मॅक्कुलम के रूप में लगा। उसके विराट और क्विंटन डी कॉक ने तेजी से 77 रनों की साझेदारी की। विराट ने गोपाल की गेंद पर सिंगल लेते हुए फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 26 गेंदों में फिफ्टी पूरी की, यह उनकी आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी है।

कोहली 57 रन बनाने के बाद गोपाल की गेंद पर डीप मिडविकेट पर शॉर्ट को कैच थमा बैठे। थोड़ी देर बाद डीविलियर्स 20 रनों पर चलते बने पवन नेगी 3 रन बनाकर लॉघलिन के शिकार बने। इसके बाद मनदीप सिंह (47 नाबाद) और वॉशिंगटन सुंदर (35) ने उम्दा बल्लेबाजी की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इस मैच में विराट कोहली ने जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राजस्‍थान के तरफ से संजू सैमसन 92 रन बनाकर नाबाद रहे। संजू का मन ऑफ़ थे मैच प्लेयर चुना गया।

राजस्थान की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि बेंगलोर को इतने ही मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

 

प्लेइंग 11-

RCB: ब्रैंडन मॅक्कुलम, क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, कुलवंत खेजरोलिया, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

RR: डार्सी शॉर्ट, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, के. गौतम, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर।

Related Articles