#RCBvsCSK : चेन्नई ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया

बेंगलुरु। चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में एक बेहद रोमांचक मुकाबले में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर किंग्स के सामने 206 रनों की विशाल चुनौती रखी थी जिसे चेन्नई ने दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

चेन्नई के लिए अंबाती रायुडू ने 53 गेंदों में आठ छक्के और तीन चौकों की मदद से 82 रन बनाए। महेंद्र सिंह धौनी ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 34 गेंदों का सामना किया। उनकी इस पारी में सात छक्के और एक चौका शामिल है।

इससे पहल चेन्नई के कप्तान धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बेंगलोर ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 205 रन बनाए। बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स ने 30 गेंदों में आठ छक्कों व दो चौकों की मदद से 68 रनों की धुंआधार पारी खेली।

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 37 गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से 53 रन बनाए। अंत में मनदीप सिंह ने 17 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से खेलते हुए 32 रनों की पारी खेल टीम को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 205 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई के लिए इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर और ड्वायन ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए।

Related Articles