#RCBvsCSK: धोनी ने जीता टॉस, बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का बुलावा

बैंगलुरु। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

rcbvscsk

दोनों टीमों में दो-दो बदलाव किए गए हैं। चेन्नई सुरकिंग्स ने अपनी टीम में कर्ण शर्मा की जगह हरभजन सिंह और फाफ डु प्लेसिस की जगब इमरान ताहिर को शामिल किया है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मनन वोहरा की जगह पवन नेगी और क्रिस वोक्स की जगह कोलिन डी ग्रांडहोम को अपनी टीम में शामिल किया है।

गौरतलब है कि एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अंक तालिका में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि विराट की आरसीबी 4 अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है। आरसीबी इस मुकाबले को जीतकर अंक तालिका में आगे आना चाहेगी। वहीं, सीएसके की टीम एक बार फिर इस मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका में नंबर-1 बनना चाहेगी।

 

बेंगलुरू दो साल बाद वापसी करने के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। आईपीएल के 11वें संस्करण में आज खेले जाने वाले मैच में उसका सामना एक ऐसी टीम से है, जिसका 11वां सीजन अभी तक खराब रहा है।

सीएसके के पास धोनी के रूप में अनुभवी कप्तान के साथ ही इस फॉर्मेट में काफी क्रिकेट खेल चुके खिलाड़ी मौजूद हैं। वहीं विराट कोहली की आरसीबी इस आईपीएल में निरंतरता से जूझ रही है। कभी टीम के बल्लेबाज अच्छा खेल दिखाते हैं, तो कभी गेंदबाज।

CSK: शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, महेंद्रसिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्‍वेन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजनसिंह, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

RCB: क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कोरी एंडरसन, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, कुलवंत खेजरोलिया, युजवेंद्र चहल।

Related Articles