दुबारा पाया अपना मुकाम,इस मूवी को पछाड़ फिर बनी BOX OFFICE चैम्प

कैलिफ़ोर्निया : Na’vi दुबारा बन गए हैं BOX OFFICE किंग। वो कहते हैं न कि रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते हैं। ग्लोबल BOX OFFICE पर भी कुछ ऐसा ही हुआ है।हाईएस्ट ग्रोस्सिंग मूवी का रिकॉर्ड टूटा है जिसमे जेम्स कैमरून की अवतार ने एवेंजर्स: एंडगेम को धूल चटा दी है। असल मसला ये है कि हाल ही में अवतार को चीन में दोबारा रिलीज़ किया गया था, जिस की वजह से मूवी ने 2019 में खोई अपनी BOX OFFICE बादशाहत को दुबारा हासिल कर लिया है।

दोनों फिल्म डिस्नी की हैं

2009 में आयी अवतार अबतक 2.802 बिलियन डॉलर कमा चुकी है जो एवेंजर एन्ड गेम की कुल कमाई से 0.005 बिलियन ज़्यादा है। और मज़े की बात तो यह है की दोनों फिल्में को-इन्सिडेंटली डिज़नी की हैं।अवतार प्रोडूसर जॉन लैंडौ की माने तो उन्हें मूवी की इस ग्रेट अचीवमेंट पर बेहद प्राउड है, रिसेंटली किये अपने एक ट्वीट में उन्होंने इस सक्सेस के लिए मूवी के चीनी फैंस को थैंक्स कहा है जिन की वजह से ये मुमकिन हो पाया है।

मार्वल ने जवाब में लिखा ”वी लव यू 3000”।

इस के बाद मार्वल स्टूडियोज ने भी एक ट्वीट किया और कैमरन, लैंडौ को अवतार की इनक्रेडिबल सफलता की बधाई देते हुए लिखा “@JimCameron, @JonLandau, और Na’vi नेशन के सभी लोगों को बॉक्स ऑफिस के ताज को दुबारा हासिल करने के लिए बधाई! वी लव यू 3000।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र में फिर लगी पाबंदी, औरंगाबाद में सड़कें हुई सुनसान, जानें पूरा मामला

हालाँकि यह कोई पहला मौका नहीं है जब कैमरन की किसी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना परचम लहराया है।2010 में अवतार जिस मूवी को पछाड़ कर बॉक्स ऑफिस चैम्प बनी थी वो कैमरन की मूवी थी। जिस के पास हाईएस्ट नंबर ऑफ़ ऑस्कर अपनी झोली में करने का रिकॉर्ड है।

Related Articles