राज ठाकरे ने मस्जिद में लाउडस्पीकर पर उठाए सवाल, कहा- नमाज पढ़नी है तो अपने घर में पढ़ो

मुंबई। अपने बेबाक बयान के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे एक बार फिर विवादित बयान देकर सुर्ख़ियों में छा गए है। दरसल उन्होंने मुस्लिम समुदाय के नमाज पढ़ने के तरीकों पर ऐतराज जताया है।

राज ठाकरे

उन्होंने मुसलमानों को सलाह देते हुए कहा कि बिना वजह के लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए उन्हें घर पर ही नमाज अदा करनी चाहिए ताकि किसी को परेशानी न हो।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर के अनुसार उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा, मैं मुस्लिमों से हमेशा पूछता हूं कि उन्हें अजान के लिए लाउडस्पीकर की क्या जरूरत है? वे इसका दिखावा क्यों करते हैं? अगर उन्हें नमाज ही पढ़नी है, तो घर पर पढ़ें न कि सड़कों पर।

ठाकरे में गुरु पूर्णिमा के दिन पुणे में अपनी पार्टी को संबोधित करते हुए ये सारी बातें कही। उन्होंने बीजेपी पर तंज मरते हुए राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा, अब चार साल बाद इन्हें भगवान राम की याद आई है, राम मंदिर बनना चाहिए लेकिन चुनाव के बाद। जब बीजेपी सरकार में आई थी, तभी राम मंदिर बनना चाहिए था।

ज्ञात हो कि इससे पहले गायक सोनू निगम ने भी मुस्लिमों के लाउडस्पीकर पर नमाज पढ़ने के तरीकों पर कहा था जिससे उन्होंने आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था।

Related Articles