मेट्रो यात्रा करने से पहले पढ़ें खबर, होली के दिन इतने बजे तक बंद रहेगा संचालन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड होली के दिन 29 मार्च को सुबह से दोपहर तक मेट्रो (Lucknow metro) का संचालन नही होगा। होली वाले दिन दोपहर के बाद ढाई बजे से रात 10 बजे तक शहरवासियों के आवागमन के लिए मेट्रो उपलब्ध रहेगी। होली में स्टेशनों पर साफ-सफाई रहने और मेट्रो (metro) की संपत्ति को सुरक्षित रखने के चलते यूपीएमआरसी ने ये
 होली के मौके पर लखनऊ में दोपहर तक मेट्रो (Lucknow Metro)  का संचालन नहीं होगा। होली में स्टेशनों पर साफ-सफाई रहने और मेट्रो की संपत्ति को सुरक्षित रखने के चलते यूपीएमआरसी ने यह निर्णय लिया है।

हर साल होली पर इतने समय तक बंद रहती है मेट्रो

यूपीएमआरसी हर साल की तरह इस साल भी होली पर दोपहर तक मेट्रो(Lucknow Metro) का संचालन नहीं करेगा। शहर में आने जाने के लिए लोग ऑटो, टेंपो, ई-रिक्शा और सिटी बस का उपयोग कर सकेंगे। शहरवासियों को सफर के लिए ढाई बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो की उपलब्धता सामान्य दिनों की तरह ही रहेगी।
दोपहर तक मेट्रो संचालित न करने का फैसला यूपीएमआरसी एडमिनिस्ट्रेशन ने इसलिए भी लिया है जिससे रंग खेलते हुए लोग मेट्रो को गंदा न करें और मेट्रो स्टेशन के साथ ही मेट्रो भी साफ-सुथरी बनी रहे।

लखनऊ में है इतनी मेट्रो स्टेशन

बता दें कि शहर में मेट्रो के कुल 21 स्टेशन हैं और इन सभी स्टेशनों से होली के दिन दोपहर तक मेट्रो नहीं गुजरेगी। एयरपोर्ट से लेकर मुंशीपुलिया तक हर स्टेशन से सुबह से दोपहर ढाई बजे तक मेट्रो का ऑपरेशन बंद रहेगा। इसके बाद रात 10 बजे तक सभी स्टेशनों से पूर्व की तरह मेट्रो (Lucknow Metro)  का संचालन जारी रहेगा।

Related Articles