Assam में लगे नाईट कर्फ्यू में मिली छूट की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

दिसपुर : कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को काबू करने की कोशिश के तहत Assam सरकार ने मंगलवार को तत्काल प्रभाव से पूरे राज्य में नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के मुताबिक रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक चलने वाला कर्फ्यू एक मई तक लागू रहेगा।

इसके साथ ही असम के कामरूप महानगर जिला रेप्रेज़ेंटेटिव ने मीडिया को दिए बयान में कहा की पेण्डामिक की दूसरी लहर के मद्देनज़र सभी एजुकेशनल इंस्टीटूट्स 11 मई तक बंद रहेंगे।

Assam में तेज़ी से पैर पसार रहा है इंफेक्शन

जानकारों के मुताबिक असम गवर्नमेंट के चीफ सेक्रेटरी जिष्णु बरूआ ने हाल ही में जारी एक बयान में कहा की हाला ही में असम में कोविड की सिचुएशन को रिव्यु किया गया था। इस कड़ी में कमेटी ने पाया की राज्य में कोविड के एक्टिव मरीजों की गिनती में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। सरकारी आदेश के मुताबिक इसलिए असम के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत महसूस की गई। उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा की इस दौरान ज़रूरी और इमरजेंसी सेवाओं को पूरी छूट रहेगी।

इनके अलावा किसी को नाईट कर्फ्यू के दौरान आने-जाने की इजाज़त नहीं होगी। इसके साथ साथ इस कड़ी में असम की सरकार ने सभी बाजारों और दुकानों को शाम छह बजे तक बंद करने का हुक्म दिया है। सोमवार को इंफेक्शन के 3,137 मामले आने के बाद राज्य में हर किसी के लिए मास्क पहनना कंप्लसरी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : सिर्फ आतंकवाद पर लगाया ध्यान, अब भुखमरी के मुहाने पर खड़ा है Pakistan

Related Articles