रियलमी ने पेश किया बजट स्मार्टफोन C21Y, खास फीचर्स की एक झलक

नई दिल्ली : रियलमी इंडिया ने अपने नए और बजट स्मार्टफोन C21Y को भारत में लांच कर दिया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस फ़ोन की कीमत दस हज़ार रूपए के अंदर है और इसमें ढ़ेर सारे बेहतरीन फीचर्स हैं।

नए फीचर्स और उम्दा बैटरी से लैस है C21Y

C21Y भारत में दो वैरिएंट्स में लांच किया गया है। पहले में 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज है और दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। कलर की बात करें तो यह फ़ोन क्रॉस ब्लू, ब्लैक में अवेलेबल हैं। इसे ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से और ऑफलाइन रियलमी स्टोर से खरीदा जा सकता है। फ़ोन एंड्राइड 10 पर चलता है। इस कड़ी में डिस्प्ले की बात करें तो फ़ोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है इसी के साथ साथ इसमें ऑक्टाकोर T610 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए G52 GPU भी दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें में एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5, जीपीएस,  हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट मौजूद है। सेंसर में मैग्नेटिक इंडक्टिव सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एक्सेलेरोमीटर भी मौजूद हैं। फोन की बैक पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो रिवर्स वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा तेरह -मेगापिक्सल का है। साथ ही इसमें 2-मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाइट सेसंर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : शेयरहोल्डर्स के ऐतराज के बावजूद Eicher ने सिद्धार्थ लाल को किया एमडी नियुक्त

Related Articles