जानिये…आखिर क्यों मिलता है प्यार में धोखा

0

नई दिल्ली: प्यार करना तो बहुत आसान है तो प्यार निभाना उतना ही मुश्किल। जी हां, कई बार प्यार में धोखा खाने के बाद इंसान टूट जाता है लेकिन ये वह कभी नहीं सोचता कि आखिर उन्हें धोखा क्यों मिला? अगर आप भी रिलेशनशिप में हैं और आपको शक है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है, तो पहले ही सतर्क हो जाए और अपने प्यार को बचाने की कोशिश शुरू कर दे।आज हम आपको बताते हैं कि आखिर प्यार में लोगों को धोखा मिलता क्यों है

प्यार में धोखा

प्यार में धोखा मिलने के मुख्य कारण

किसी और की तरफ आकर्षण यह प्यार में धोखा देने की सबसे बड़ी वजह माना गया है। अक्सर ऐसा देखा गया है कि किसी और की तरफ आकर्षण होने के कारण व्यक्ति अपने पार्टनर तक को छोड़ने को तैयार हो जाता है। पुरूषों की यह प्रवृति है कि वे जल्द ही किसी दूसरी महिला की तरफ आकर्षित हो जाते है और एक नए रिश्ते की शुरुआत करने की सोचते है। पुरूषों को सबक सिखाने के लिए भी अक्सर महिलाओं द्वारा यह कदम उठाया जाता है।

अक्सर ऐसा देखा गया है कि केवल रिलेशनशिप के शुरूआती दिनों में ही पार्टनर एक दूसरे से प्यार का इज़हार किया करते है, लेकिन कुछ समय बाद जब यह रिश्ता धीरे-धीरे पुराना होने लगता तब उन्हें प्यार की कमी खलने लगती है। जब किसी रिश्ते में प्यार नहीं रहता, तब पार्टनर को चीट करने की संभावना और ज्यादा बढ़ जाती है।

अक्सर ऐसा देखा गया है कि लड़के अपने दोस्तों के बी़च कूल बनेने की कोशिश करते है। जिससे एक रिश्ते में रहने के बावजूद वह कई एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करने को भी तैयार हो जाते है।

यदि आपकी सेक्स ड्राइव आपके पार्टनर से अधिक है और आपको आपके पार्टनर के साथ रहने में संतुष्टि नहीं मिलती, तो ऐसी स्थिती में आप अधिक संतुष्टि प्राप्त करने के लिए दूसरे पार्टनर की तालाश में निकल जाते है।

प्यार में धोखा देने की संभावना लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अधिक देखने को मिलती है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कम्यूनिकेशन कम होने के साथ-साथ पार्टनर का मिलना जुलना भी बहुत कम हो जाता है। इससे एक समय ऐसा आता है कि लोग अपने रिश्ते से ऊब जाने के कारण नया पार्टनर तलाशने लगते है।

loading...
शेयर करें