श्रीनगर में टूटा पिछले 30 सालों का रिकॉर्ड, हर तरफ जमी मिलीं बर्फ

कश्मीर घाटी का गेटवे टाउन कहलाने वाले काजीगुंड में भी माइनस 10 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। वहीं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में माइनस 6.3 और कोकेरान्ग में माइन, 10.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

श्रीनगर: भारी ठंड से श्रीनगर जम गया है। 14 जनवरी को श्रीनगर की डल झील पर काफी ज्यादा बर्फ जमी मिली। बीती रात शहर का तापमान ने पिछले 30 सालों  का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बुधवार और गुरुवार के बीच की रात श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि 1991 साल के बाद अब तक सबसे कम है। बता दें कि 1991 में श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 11.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।

कश्मीर घाटी का गेटवे टाउन कहलाने वाले काजीगुंड में भी माइनस 10 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। वहीं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में माइनस 6.3 और कोकेरान्ग में माइन, 10.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। तापमान में भारी गिरावट की वजह से सभी जगह पानी बर्फ बन चुका है। वाटर सप्लाय सिस्टम ध्वस्त हो चुका है। शहर की सड़कों पर बर्फ की मोटी-मोटी चादरें बिछ गई हैं।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने ब्रिस्बेन के दर्शकों से की अपील

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक श्रीनगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान वर्ष 1893 में माइनस 14.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। घाटी के अन्य हिस्सों में भी शीतलहर और ठंड से बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें: 5000 MH बैटरी के साथ, कई ज़बरदस्त फीचर्स से लैस है यह Smartphones

Related Articles

Back to top button