बस एक क्लिक से रिकवर करे डिलीट हुए फोटो और विडियो

0

आज स्मार्टफोन का जमाना है, तो हर परेशानी के लिए बहुत से स्मार्ट तरीके भी मौजूद है। बस, जरूरत इस बात की है कि हमें उन तरीकों या बातों का पता होना चाहिए। ऐसी ही एक और जानकारी हम आपको दे रहे है जिसके जरिये आप फ़ोन से डिलीट हो चुकी फोटो या विडियो को फिर से अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

कई बार गलती से हम अपने मोबाइल से उन फोटोज को डिलीट कर देते हैं जिसका हमें बहुत दुःख होता है। अगर आपके साथ ऐसा हो चुका है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। क्योंकि डिलीट फोटो को आसानी से रिकवर किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को एक सॉफ्टवेयर की जरूरत होगी, जिसे इंटरनैट की मदद से डाऊनलोड किया जा सकता है।

इस शानदार ऐप को आप गूगल के प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है, इस ऐप का नाम है Dumpster app, इस ऐप के जरिए आप लगभग सभी तरह की फाइल्स को रिस्टोर कर सकते हैं।

ऐसे करता है काम-
सबसे पहले ये ऐप आपके फ़ोन के स्टोरेज को और मेमोरी कार्ड को पूरी तरह स्कैन करता है। स्कैन करने के बाद वो यूजर को डिलीट फोटोज की फाइल नाम और साइज़ पूरी डिटेल के साथ दिखाता है। यूजर को जिन फोटोज को रिकवर करना हो उन्हें सेलेक्ट करके Recover आप्शन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही डिलीट हुई फोटोज कि रिकवरी शुरू हो जायगी। ये सभी फोटो फोन या मेमोरी कार्ड में वापस सेव हो जाएंगे, और इस तरह यूजर डिलीट हो चुके डाटा को फिर से प्राप्त कर पाएंगे।

loading...
शेयर करें