IPL
IPL

Recruitment 2021: SBI में बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, आवेदन की कल अंतिम तारीख

भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) में अधिकारी बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है।

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) में अधिकारी बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। SBI के स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर आवेदन करने की कल अंतिम तारीख है। उम्मीदवारों जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 149 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों को भरा जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) में अधिकारी बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. SBI के स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर आवेदन करने की कल अंतिम तारीख है। उम्मीदवारों जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 149 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों को भरा जाएगा।

आपको बता दें कि इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://sbi.co.in/hi/web/careers/current-openings पर क्लिक करके भी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://sbi.co.in/webfiles/uploads/files_2122/12042021 के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने और शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 3 मई, 2021 तक है।

State Bank of India
State Bank of India

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 13 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 03 मई

रिक्ति विवरण

डेटा एनालिस्ट- 8 पद
फार्मासिस्ट- 67 पद
चीफ एथिक्स ऑफिसर- 1 पद
सलाहकार (धोखाधड़ी जोखिम प्रबंधन)- 4 पद
उप प्रबंधक- 10 पद
प्रबंधक- 51 पद
एक्जीक्यूटिव- 1 पद
उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (आईटी-डिजिटल बैंकिंग)- 1 पद
सीनियर स्पेशल एक्जीक्यूटिव- 3 पद
सीनियर एक्जीक्यूटिव- 3 पद

 चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में कुछ पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार और दूसरे पदों के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार का दौर शामिल है। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर्स तय करेगी और उसके बाद बैंक द्वारा तय किए गए उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 / – रुपए का भुगतान करना होगा जबकि एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को कोई शुल्क भुगतान नहीं करना होगा. शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके ऑनलाइन करना होगा।

यह भी पढ़ें: UP Chunav result: इतने लाख प्रत्याशियों को मिली निर्विरोध जीत, दो दिन में पूरी होगी मतगणना

Related Articles

Back to top button